Wednesday, 31 August 2017

Many Languages Translator

Monday, August 6, 2018

Rahsymayi Gilhari...HIndi kahani

Hello doston, I am abhishek pandey. Yah Hindi best Story ki Hindi kahani hai.Ummid karata hun Ki Yah Hindi kahani aapako Jarur Psand aayegi.

चिट..चिट..चिट..करते हुये गिलहरी नीम के पेड़ पर चढ़ गयी, क्योकि SAMANE एक बिल्ली उस पर झपट्टा MARANE की पोज़ीशन बनाए बैठी थी, जिसे गिलहरी ने भाँप लिया था.  

www.hindibeststory.com

 
अम्मा बिल्ली फिर से गयी कहते हुए हाथ में छोटा सा डंडा लेकर नरेश बिल्ली की तरफ दौड़ा कि उतने में बिल्ली भाग गयी...इतने में विनोद की मां वहां पहुँच गयी और नरेश को देखकर हँसने लगी. नरेश एकदम सैनिक की मुद्रा में बिल्ली को मरने की तैयारी में खड़ा था.  
 
विनोद जमुना देवी का एकलौता पुत्र था और नरेश विनोद का लड़का था, अपने पिता अर्थात विनोद द्वारा जमुना देवी को अम्मा कहने के कारण वह भी जमुना देवी को दादी ना कह कर अम्मा ही कहता थ.वह गिलहरी कहीं भी किसी ख़तरे का आभास होनी पर चिल्लाने लगती थी, वह कई बार इस परिवार के साथ ही पूरे गांव को प्राकृतिक आपदा से बचा चुकी थी, जिसके गवाह पूरे गांव वाले थे. 

www.hindibeststory.com


 
बिल्ली के जाते ही वह गिलहिरी जिसे लोग प्यार से "गोलू" कहती थे वह आकर नरेश के साथ खेलने लगी. नरेश और गोलू की खूब जमती थी. इनके इस खेल से घरवालों का भी मान बहाल जाता था. लोग कहते थे कि यह कोई पुण्यत्मा है जो इस घर और गांव के वरदान बन कर आई है. 

www.hindibeststory.com

 
गोलू के मिलने की कहानी भी बहुत ही रोचक है....एक बार एक चील एक गिलहरी के बच्चे को अपने पैरों में दबोचकर उड़ाता हुआ जा रहा था, संयोगवश वह बच्चा उसके पैरों से छूटकर विनोद के उपर गिर पड़ा. उस समय विनोद आफ़िस के लिए निकल रहे थे. उन्होने उस गिलहरी के बच्चे को उठाया और अपनी मां जमुना देवी को सौंप दिया और फिर आफ़िस के लिए निकल गये. 

hindibeststory free image

 
उसे अब जमुना देवी ne अपने घर के सदस्य की तरह रख लिया. जब से वह गिलहरी का बच्चा विनोद के घर में आया है, विनोद की किस्मत खुल गयी है, आज वे उसी कंपनी के मैनेजर बन गये हैं. 
 
एक बार की बात है नरेश बाहर खेल रहा था...तभी वहां कुछ डोर पर एक सांप निकाला, गोलू की नज़र उस पद गयी...वह यूरांत जमुना देवी के पास पहुँचा और चिट..चिट की आवाज़ ने उन्ही ख़तरे के बारे में आगाह किया...जमुना देवी ने समय रहते ही नरेश को वहां से हटा दिया.  
 

hindibeststory free image

गोलू की एक खास आदत थी कि वह हर मौकों पर अलग-अलग आवाज निकलता था, जिससे जमुना देवी की परिवार वाले परिचित हो चुके थे. 

www.hindibeststory.com

 

ऐसी ही एक घटना है, एक बार विनोद के आफ़िस से आने का समाक़ी हो गया था लेकिन विनोद घर नहीं पहुँचे थे और इधर गोलू खूब ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाना शुरू कर दिया..किसी अनहोनी की आशंका से जमुना देवी ने विनोद को फ़ोन किया और सारी बातें बताई...इसके बाद विनोद जल्द घर पहुँचा...उसके घर पहुँचने के मात्र मिनट के अंदर ही बहुत भयानक तूफान आया..जिसने पूरे राज्य मेन्न भारी तबाही मचाई...जो जहां था वहीं दिन तक फँसा रहा...आज गोलू की वजह से फिर पूरा परिवार सुरक्षित था...लेकिन लोगों को गोलू के इस रहस्य का कभी पता नहीं चला कि यह सब कैसे पता चल जाता था. 

GUEST POST

Hello doston...Mai ABHISHEK PANDEY is HINDI BEST STORY hindi blog men aapaka SWAGAT karata hun. Agar aap men se kisi ko bhi GUEST POST likhana hai to mujhase SAMPARK kare. NIYAM AUR SHARTEN>>>>> Guest Post kahin par bhi PUBLISH na ki gayi ho. 2-Yah HINDI men honi chahiye...Aap Angreji Word ka prayog kar sakate hain. 3- Isamen koi bhi Vayask Samagri nahin honi chahiye. IS ID PAR APANI KAHANI BHEJ SAKATEE HAIN>>>KOSHISH KAREN KI WAH pdf FILE NA HO. [email protected] [email protected] THANK YOU

Contact Form

Name

Email *

Message *

Featured Post

Phool...hindi kahani

Recent Post

Subscribe Here

Subscribe to my Newsletter