Biography

ajay devgan biography

ajay devgan wallpaper
ajay devgan

ajay devgan biography हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेताओं में ajay devgan का नाम शामिल है. ajay devgan एक प्रसिद्ध अभिनेता, निर्देशक और निर्माता हैं. ajay devgan के बारे में कहा जाता है कि वे अभिनय में अपनी आँखों से ही सारी बात कह जाते हैं.

ajay devgan real name – विशाल वीरू देवगन

ajay devgan father name – वीरू देवगन

ajay devgan mother name – वीणा देवगन

ajay devgan brother name – अनिल देवगन

ajay devgan sister name – नीलम गांधी

ajay devgan date of birth – २ अप्रैल १९६९

ajay devgan birhday- २ अप्रैल

ajay devgan birh place – दिल्ली

ajay devgan education- सिल्वर बीच हाई स्कूल

ajay devgan educationमिठीबाई कालेज / ग्रेजुएशन तक की पढाई

ajay devgan age – 50 year/ ५० साल

ajay devgan first film – फूल और कांटे ( १९९१ )

ajay devgan height – ५ फीट १० इंच

ajay devgan weight – ७८ किलोग्राम

ajay devgan wife name – काजोल

ajay devgan daughter name – न्यासा

ajay devgan daughter date of birth – २० अप्रैल २००३

ajay devgan son name – युग

ajay devgan son date of birth – १३ सितम्बर २०१०

ajay devgan production name – अजय देवगन फिल्म्स

ajay devgan house – 5/6, Sheetal Apartments, Ground Floor, opp. chandan cinema , juhu , mumbai

ajay devgan biography/ajay devgan image/

ajay devgan wallpaper/ajay devgan ki photo

/ajay devgan ka photo

ajay devgan biography
ajay devgan biography
ajay devgan biography
ajay devgan image
ajay devgan biography
ajay devgan wallpaper

ajay devgan biography/ ajay devgn news/ ajay devgan family

ajaydevgan का जन्म २ अप्रैल १९६९ को दिल्ली में हुआ था. मूलतः उनका परिवार पंजाब से है. ajaydevgan के पिता का नाम वीरू देवगन और मां का नाम वीणा देवगन है. ajaydevgan के भाई का नाम अनिल देवगन और बहन का नाम नीलम गांधी है. ajaydevgan के पिता हिंदी फिल्मों के स्टंटमैन थे. ajaydevgan की मां वीणा देवगन ने कुछ फिल्मों का निर्माण किया था.

ajay ने शुरूआती पढ़ाई सिल्वर बीच हाई स्कूल से की और मिठीबाई कालेज से ग्रेजुएशन किया. ajay के पिता भी अभिनेता बनना चाहते थे , जिसके लिए उन्होंने ट प्रयत्न किया, लेकिन सफल नहीं हुए तो स्टंट कोरियोग्राफर बन गए. उन्होंने लगभग ८० से अधिक फ़िल्में कोरियोग्राफ की. शुरू से ही इस तरह के माहौल के कारण ajay ने भी फिल्म क्षेत्र में जाने का निर्णय किया .

ajay devgn की पहली फिल्म फूल और कांटे (1991) थी. १९९५ में फिल्म गुंडाराज की शूटिंग के दौरान अजय और काजोल/ ajay and kajol की नजदीकियां बढ़ने लगी. २४ फ़रवरी १९९९ को देवगन हाउस में महाराष्ट्रियन रीती रिवाज के साथ ajay and kajol का विवाह संपन्न हो गया. इनके एक बेटी न्यासा और एक बेटा युग है.

फिल्म फूल और कांटे में ajay devgn ने स्टंट भी किया था. जो उन्हें उनके पिता से विरासत से मिली थी. इस फिल्म के लिए ajay devgn को फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया. ajay devgn की अगली फिल्म जिगर थी. जिसमें उनके अपोजिट करिश्मा कपूर थीं. यह फिल्म और उसके गाने भी हिट हुए. १९९९ में ajay devgn को महेश भट्ट निर्देशित फिल्म जख्म और २००२ में राजकुमार संतोषी के द्वारा निर्देशित फिल्म द लिजेंड ऑफ़ भगत सिंह के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रिय पुरस्कार मिला .

ajay devgan biography/ajay film/ajay movie/ajay devgan film list/ajay devgan film/ hindi movie ajay devgan/ajay devgan ki film/ hindi film ajay devgan/ajay devgan ki movie/hindi picture ajay devgan/ajay devvgan ka picture

ajay devgan ki film में फूल और कांटे , जिगर , दिलवाले , दिलजले , हम दिल दे चुके सनम ,प्यार तो होना ही था, सन ऑफ़ सरदार , सिंघम , सिंघम रिटर्न , बोल बच्चन , शिम्बा, जमीन , टैंगो चार्ली, दिल है बेताब , दिव्य शक्ति , संग्राम , एक ही रास्ता , धनवान , सुहाग , विजयपथ, नाजायज , हकीकत, जान , गुंडाराज , जंग , जख्म , हम दिल दे चुके सनम , हिन्दुस्तान की कसम, मेजर साहब, दिल क्या करे , गैर, ये रास्ते हैं प्यार के , गंगाजल, आरक्षण, राजनीति , दृश्यम , वंस अपन टाइम इन मुंबई, रेड आदि फिल्मे है.

इसके अलावा ajay actor ने सन २००० में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा. ajay actor के प्रोडक्शन का नाम अजय देवगन फिल्म्स है. इसके तहत ajay actor पहली फिल्म राजू चाचा आई , जिसमें प्रमुख भूमिका ajay and kajol ने ही निभाई . २००८ में ajay actor फिल्म यु मी एंड हम का निर्माण किया . इसके बाद २०१२ में सन ऑफ़ सरदार और बोल बच्चन का निर्माण हुआ. मित्रों मेरी यह पोस्ट ajay devgan biography आपको कैसी लगी अवश्य ही बताये और भी hindi story के लिए घंटी दबाकर ब्लॉग को सबस्क्राइब कर लें और दूसरी biography के लिए इस लिंक https://www.hindibeststory.com/shahrukh-khan/ पर क्लिक करे.

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment