You cannot copy content of this page
हास्य कहानिया

कितने अंधे akbar birbal story

इमानदारी की जीत
इमानदारी की जीत
Written by Hindibeststory

कितने अंधे akbar birbal story अकबर अक्सर बीरबर से अजीबोगरीब सवाल करते रहते थे और birbal भी akbar को उसी तरह जावाब देते कि akbar के पास कोई जवाब नन्हीं रहता था. एक बार की बात है अकबर ने बीरबल से पूछा, बीरबल ज़रा बताओ हमारे राज्य में कितने अंधे हैं और हाँ उत्तर सही होना चाहिए . इसपर बीरबल बोले , जहाँपनाह इस समय तुरंत तो आपके इस सवाल का जबाब देना मेरे लिए सम्भव नहीं है . इसका जवाब मैं कुछ दिनों में आपको दे पाऊंगा …. akbar ने कहा ठीक है…

अगले दिन बीरबल बीच बाज़ार में एक बिना बुनी हुई चारपाई लेकर बैठ गए और उसे बुनना शुरू कर दिया, उसके अगल-बगल दो आदमी कागज़-कलम लेकर बैठे हुए थे . थोडी ही देर मे वहाँ भीड़ इक्कठी हो गई यह देखने के लिए कि हो क्या रहा है, वहां आने वाला हर व्यक्ति ने बीरबल से एक ही सवाल पूछता “बीरबल तुम क्या कर रहे हो ? ”

बीरबल के अगल-बगल बैठे दोनों आदमी ऐसा सवाल करने वालों का नाम पूछ पूछ कर लिखते जा रहे थे, जब बादशाह के कानो तक ये बात पहुँची कि बीच बाज़ार बीरबल चारपाई बुन रहे हैं तो वो भी वहाँ जा पहुंचे और वही सवाल किया “यह तुम क्या कर रहे हो?” कोई जबाब दिए बिना बीरबल ने अपने बगल मे बैठे एक आदमी से बादशाह अकबर का भी नाम लिख लेने को कहा , तभी बादशाह ने आदमी के हाथ मे थमा कागज़ का पुलिंदा ले लिया उस पर लिखा था “अंधे लोगों की सूची” .

शहर के अंधे akbar birbal

अकबर नाराज होते हुए बोले ” यह क्या तमाशा है ” . मैं अंधा दीखता हूँ ? इसपर बीरबल ने कहा “जहाँपनाह, आपने देखा ही कि मैं चारपाई बुन रहा था , फ़िर भी आपने सवाल पूछा कि मैं क्या कर रहा हूँ? ” अकबर को बीरबल की बात समझ आ गयी . वे खुश होकर बीरबल को खूब इनाम दिए . मित्रों आपको यह kahani कितने अंधे akbar birbal story कैसी लगी जरुर बताएं और कितने अंधे akbar birbal story की तरह की hindi stories के लिए इस ब्लॉग को लाइक , शेयर और सबस्क्राइब करें और दूसरी hindi kahani के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

1-क्या है 35A

2-भीम का घमंड

3-shekh chilli kahani

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment