Biography

arjun kapoor biography

arjun kapoor biography
Written by Abhishek Pandey

arjun kapoor biography अर्जुन कपूर भारतीय फिल्‍म अभिनेता हैं. उन्‍हें उनकी पहली ही फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेता के तौर पर फिल्‍मफेयर पुरस्‍कारों में नामांकित किया गया.  फिल्‍मों में आने से पहले उनका वजन काफी ज्‍यादा था लेकिन वजन को कम करने में सलमान खान ने उनकी काफी मदद की.  arjun kapoor सलमान को अपनी प्रेरणा मानते हैं और उनसे काफी ज्‍यादा प्रभावित भी है. उनकी फैन फॉलोइिंग में भी लगातार इजाफा हो रहा है और युवा वर्ग में वे काफी चर्चित अभिनेता हैं.

 

arjun kapoor उपनाम – फुब्बू 

 

arjun kapoor father name – बोनी कपूर 

 

arjun kapoor mother – मोनी शौरी  कपूर 

 

arjun kapoor date of birth – २६ जून १९८५ 

 

arjun kapoor birthday – २६ जून 

 

arjun kapoor birth place – मुंबई , महाराष्ट्र , इंडिया 

 

arjun kapoor first film – इश्कजादे

 

arjun kapoor age – ३४ वर्ष ( २०१९ तक )

 

arjun kapoor height – ६ इंच 

 

arjun kapoor weight – ८७ किलोग्राम 

 

arjun kapoor sister – अन्शुला कपूर 

 

arjun kapoor religion – हिन्दू 

 

arjun kapoor  का जन्म मुंबई में हुआ है. उनके पिता बोनी कपूर और मां मोनी शौरी कपूर है. लेकिन मोनी शौरी कपूर की मृत्यु के बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी से विवाह कर लिया और इस तरह से श्रीदेवी अर्जुन कपूर की सौतेली मां हैं. arjun kapoor की एक बहन है .. उनका नाम अन्शुला कपूर है. जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर अर्जुन कपूर की सौतेली बहन हैं.  arjun kapoor  की पढाई आर्य विद्या मंदिर , मुंबई और नारसी मोंजी कालेज ऑफ़ कामर्स एंड इकोनामिक्स , मुंबई में हुई. उन्होंने एशियाई अकादमी फिल्म एंड टेलीविजन , नोएडा से एक्टिंग सीखी है.  इनकी पहली फिल्म इश्कजादे है. उन्होंने टेलीविजन सीरियल खतरों के खिलाड़ी में मेजबानी भी है.  तेवर , हाफ गर्लफ्रेंड सहित कई हिट फ़िल्में उन्होंने दी है.  नुतेला और कढ़ी चावल उन्हें बहुत ही पसंद है.

 

मित्रों यह पोस्ट arjun kapoor biography  आपको कैसी लगी जरुर बताएं और इस तरह की और भी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को लाइक , शेयर और सबस्क्राइब जरुर करें और दूसरी पोस्ट के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

 

1-virat kohli biography in hindi / virat kohli biodata virat kohli

2-manoj tiwari biography

 

 

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment