Biography

Arjun Kapoor Father . Boney Kapoor Biography. बोनी कपूर जीवन परिचय

Arjun Kapoor Father hindi
Written by Abhishek Pandey

Who is Arjun Kapoor Father?

 

 

Arjun Kapoor Father का नाम बोनी कपूर ( Boney Kapoor ) है. इनका जन्म ११ नवम्बर १९५५ को हुआ है.  इनके पिता का नाम सुरिंदर कपूर था.  बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया, जुदाई, वांटेड, नो एंट्री जैसी कई बालीवुड फिल्मों का निर्माण किया है.

 

 

बोनी कपूर फिल्म अभिनेता अनिल कपूर और संजय कपूर के बड़े भाई हैं.  इनकी पहली शादी मोना शौरी से हुई थी. जो कि फ्यूचर स्टूडियो की सीईओ और युग, कैसे कहूं, हेरा फेरी जैसे धारावाहिकों की निर्माता थीं.

 

 

 

उनके द्वारा निर्मित युग धारावाहिक बहुत ही लोग प्रिय हुआ था. जिसे आज भी याद किया जाता है. बोनी कपूर और मोना शौरी का विवाह १९८३ में हुआ.

 

 

इनके दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हैं. अर्जुन कपूर आज एक सफल फिल्म अभिनेता हैं और अंशुला ने Barnard College से गैजुएशन के बाद गूगल इंडिया से जुड़ गयीं.

 

 

 

How Arjun Kapoor is related to Sridevi?

 

 

 

१९९६ में बोनी कपूर और मोना शौरी का तलाक हो गया. उस समय अर्जुन कपूर की उम्र ११ साल और अंशुला कपूर की उम्र ९ साल थी. तलाक के बाद मोना शौरी अपने ससुराल में ही रहीं.

 

 

 

बोनी कपूर ने २ जून १९९६ को अभिनेत्री श्रीदेवी से शादी की. इससे उन्हें दो बेटियाँ जान्हवी ( जन्म ६ मार्च १९९७ ) और ख़ुशी ( जन्म ५ नवम्बर २००० ) हुईं.

 

 

२४ फ़रवरी २०१८ को श्रीदेवी की मृत्यु दुबई में उनके होटल के बाथ टैब में डूबने से हुई.

 

 

 

Boney Kapoor Career as Producer

 

बोनी कपूर ने सबसे पहले शेखर शेखर कपूर निर्देशित फिल्म प्रसिद्द फिल्म मिस्टर इंडिया का निर्माण किया. जिसमें अनिल कपूर और श्रीदेवी ने अभिनय किया था और यह फिल्म बहुत ही सफल हुई थी.

 

 

यह फिल्म ” मिस हवा हवाई ” और अमरीश पूरी के डायलोग ” मोगैम्बो खुश हुआ ” के लिए भी जानी जाती है. यह उस साल की दूसरी सबसे हिट फिल्म थी.

 

 

इसके बाद उन्होंने रात, द्रोही, रूप की रानी चोरो का राजा, प्रेम, लोफर, जुदाई, सिर्फ तुम, पुकार, वांटेड, तेवर, माम, राम, ख़ुशी, शक्ति जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया.

 

 

मित्रों यह पोस्ट Arjun Kapoor Father आपको कैसी लगी जरुर बताएं और ऐसी ही और भी पोस्ट और जानकारियों के लिए इस ब्लॉग को सबस्क्राइब जरुर करें और दूसरी पोस्ट नीचे पढ़ें.

 

Wikipediya

 

 

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment