Biography

Arjun Kapoor Mother. अर्जुन कपूर फैमिली पूरी जानकारी

Arjun Kapoor Mother in hindi
Written by Abhishek Pandey

Arjun Kapoor Mother अर्जुन कपूर की माँ का नाम

 

 

Arjun Kapoor Mother के मां का नाम मोना शौरी कपूर ( Mora Shourie Kapoor ) है. मोना बोलीवूड फिल्म निर्माता बोनी कपूर की पहली पत्नी थीं.

 

 

उनका एक बेटा अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर है. मोना शौरी का जन्म ३ फरवरी १९६४ को दिल्ली, इंडिया में हुआ था. उनका विवाह फिल्म निर्माता अर्जुन कपूर से हुआ. मोना शौरी के एक बेटा अर्जुन कपूर और एक बेटी अंशुला कपूर है.

 

 

 

अर्जुन कपूर भारतीय फिल्म अभिनेता हैं. अपने करियर के शुरूआती दिनों में अर्जुन निर्देशक बनना चाहते थे. लेकिन फिर वे अभिनेता बने और उन्हें पहली ही फिल्म इश्कजादे में अवार्ड हासिल हुआ.

 

 

 

मोना शौरी की बेटी और अर्जुन की बहन अंशुला कपूर École Mondiale World School से स्नातक के बाद न्यूयार्क के कोलंबिया विश्वविद्यालय के बर्नार्ड कालेज ( Barnard College of Columbia University ) से पढ़ाई की और उसके बाद वे गूगल इण्डिया के  साथ काम करने लगीं.

 

 

अर्जुन कपूर की मां

Image Source :- Times Of India

 

 

१९९६ में बोनी कपूर से मोना शौरी का तलाक हो गया. उस समय अर्जुन की उम्र मात्र ११ वर्ष थी. इस समय Arjun Kapoor ki Age ३४ साल है.  तलाक बाद मोना अपने ससुराल वालों के साथ ही रहीं. २५ मार्च २०१२ को उनकी मृत्यु हो गयी.

 

 

 

 

Who are Arjun Kapoor’s Parents? अर्जुन कपूर के माता पिता कौन हैं?

 

 

अर्जुन कपूर के पिता का नाम बोनी कपूर और माता का नाम मोना शौरी है. मोना कपूर फ्यूचर स्टूडियो की सीईओ थी. उन्होंने शीशा और फ़रिश्ते जैसी फिल्मों की production coordinator थीं.

 

 

वह बहुमुखी प्रतिभा की धनि थीं. उन्होंने २००५ में इन्डियन टेली अवार्ड्स में जूरी मेम्बर्स के रूप में भी काम किया था. उन्होंने स्टार प्लस के लिए शेखर सुमन, रीमा लागू और तनाज़ करीम अभिनीत शो ” हेरा फेरी “, दूरदर्शन के लिए विलायती बाबू और युग जैसे सीरियल का निर्माण किया था.

 

 

 

इसके अतिरिक्त उन्होंने कैसे कहूं नामक सीरियल का भी निर्माण किया. युग धारावाहिक  को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

 

 

How did Mona Shourie Kapoor died?

 

 

मोना शौरी कपूर की मृत्यु मल्टीपल ऑर्गन डिस्फंक्शन सिंड्रोम ( Multiple organ dysfunction syndrome ) से  २५ मार्च २०१२ को हुई थी.

 

 

मित्रों यह पोस्ट Arjun Kapoor Mother आपको कैसी लगी जरुर बताएं और Arjun Kapoor Mother की तरह की और भी पोस्ट के लिए ब्लॉग को लाइक, शेयर और सबस्क्राइब जरुर करें और दूसरी पोस्ट नीचे पढ़ें.

 

 

Arjun kapoor Age .Height. Weight. अर्जुन कपूर की उम्र, हाईट और वजन हिंदी में

 

 

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment