Tecnology

bank complaint number

bank complaint number

bank complaint number आज के समय में लगभग सभी के पास बैंक खता है. जब से zero balance खाता आया है, तब से हर कोई बैंक में खता खुलवा रहा है और खुलवाना भी चाहिए, इससे हमें बहुत से फायदे होते हैं. सरकारी सब्सिडी चाहे वह गैस की हो या अन्य किसी की हो अब वह सीधे खाते में आ रही है. इस jan dhan के तहत खाते खुलने से लोगों को बहुत ही फायदा हो रहा है.

bank complaint number
bank complaint number

यह तो फायदे की बात हो गयी, लेकिन बहुत साड़ी बैंकों में अधिकारियों और कर्मचारियों के व्यवहार, उनके कुछ अलग ही रूल्स से बहुत परेशानी होती है और लोग सोचते हैं कि bank complaints कहां करें. कई बार ऐसा हो जता है कि आपका पैसा कट जता है और आपको बैंक कर्मचारियों की तरफ से bank charges क्यों कटा , इस बारे में कर्मचारी सीधा नहीं बताते हैं. तो उनके लिए आप बैंकिंग लोकपाल के जरिये online complaints कर सकते हैं.

अगर bank charges जैसी कोई समस्या है तो सर्वप्रथम आप बैंक में शिकायत करे . अगर बैंक इसपर नहीं सुनता है तो आप online bank complaints कर सकते हैं. इसके लिए आप उस बैंक के ग्राहक अधिकारी के टोलफ्री नंबर पर काल कर सकते हैं या फिर उन्हें मेल कर सकते हैं. अक्सर हर बैंक में कैशियर या फिर atm के केबिन में टोल फ्री नंबर यया मेल आई डी होती है. वहाँ से आप इसे ले लें. अगर वहा पर नहीं है तो आप google उस बैंक का नाम और उसके साथ ही कस्टमर केयर नंबर लिख कर सर्च करेंगे तो आपको मिल जाएगा. जैसे sbi customer care mail id or number तो आपको मिल जायेगा.

bank complaint number

इसके अलावा आप National consumer number- 1800114000 पर भी काल कर सकते हैं. complaints againts bank के लिए आपको अपना पूरा नाम, बैंक का नाम, बैंक की शाखा और आपकी bank complaints बतानी होती है. atm complaints के लिए आप atm के साथ मिली रशीद या फिर atm card पर मौजूद नंबर पर काल कर सकते हैं. लेकिन सबसे पहले ऐसी समस्यायों को संबंधित ब्रांच में सुलझाने की कोशिश करें और atm सम्बंधित समस्या में पिन ३ अंकों का पीछे दिया नंबर , आधार नंबर, उस atm में जोड़ा गया मोबाइल नंबर और उस पर आई हुई otp किसी को ना दें. इसीलिए atm की समस्या का समाधान अपने सामने ही कराएँ. इस तरह आप where to complaint againts bank समझ गए होंगे. मित्रों यह जानकारी bank complaint number आपको कैसी लगी, अवश्य ही बताये और भी जानकारी के लिए इस लिंक https://www.hindibeststory.com/aadhar-card-kho-gaya/ पर क्लिक करें. साथ ही ब्लॉग को सबस्क्राइब भी जरुर करें.

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment