You cannot copy content of this page
RAjniti/राजनीती

Bhima Mandavi

Bhima Mandavi
Bhima Mandavi
Written by Hindibeststory

Bhima Mandavi २०१९ लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मंगलवार को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुआंकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में भाजपा के एक काफिले में बड़ा हमला किया. भाजपा का यह काफिला चुनाव प्रचार के लिए जा रहा था और उसमें भाजपा विधायक Bhima Mandavi मौजूद थे . नक्सलियों द्वारा किये गए आईईडी ब्लास्ट में बीजेपी के विधायक भीमा राम मंडावी की मौत हो गई और इस हमले में छत्तीसगढ़ पुलिस के पांच जवान भी शहीद हो गए हैं. भीमाराम मंडावी दंतेवाड़ा से विधायक है. यहाँ आपको बता दें कि Bhima Mandavi बस्तर सीट से बीजेपी के एक मात्र विधायक थे. बस्तर क्षेत्र में 12 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से बीजेपी मात्र एक सीट ही जीत पायी थी.

जानिये कौन हैं Bhima Mandavi

भीमा मंडावी बस्तर क्षेत्र से मात्र एक बीजेपी विधायक थे. इनकी उम्र ४० साल थी. भीमा छत्तीसगढ़ विधानसभा में उपनेता थे. ४० साल के Bhima Mandavi एक उभरते हुए आदिवासी नेता थे. साल २००८ में भीमा ने पहला विधानसभा चुनाव जीता था. वे तीन बार से बीजेपी विधायक थे. दिसंबर २०१८ के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की देवती कर्मा को हराया था. उन्होंने ग्रेजुएशन किया था और उनका मुख्य व्यवसाय खेती थी.

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा बीजेपी विधायक भीमा मंडावी को पुलिस ने इलाके का दौरा नहीं करने की सलाह दी थी. उन्होंने हमले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमले के बाद दोनों ओर से आधे घंटे तक फायरिंग जारी रही. बीजेपी विधायक की कार के पीछे एक कार में ५ और सुरक्षाकर्मी सवार थे, हम उनका पता लगा रहे हैं. एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी सुंदर राज ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे पास आज शाम को दंतेवाड़ा में नक्सली द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में भाजपा विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर और 3 पीएसओ के मारे जाने की सूचना है. यह एक शक्तिशाली IED ब्लास्ट था. शवों को जल्द पहचान लिया जाएगा.

मित्रों आपको यह जानकारी Bhima Mandavi लगी जरुर बताएं और इस तरह की जानकारी कके लिए ब्लॉग को लाइक , शेयर और सबस्क्राइब करें और दूसरी जानकारी के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

१-क्या है 35A

२-dinesh laal yadav nirahua biography in hindi

३-Article 370 in hindi

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment