Tecnology

bike anti theft

bike anti theft
bike anti theft

bike anti theft आज के समय में लगभग बहुत से घरों में bike है और उसके चोरी होने की संभावना भी बहुत अधिक बढ़ जाती है. सबसे अधिक समस्या तब आती है जब आप कोई नयी या महँगी bike लेकर आते हैं और चोर आपकी उस महँगी बाइक को एक झटके में चुरा ली जाता है. आपकी मेहनत की कमाई से ली हुई आपकी प्यारी बाइक इक झटके में चोरी हो जाती है.

बाइक चोरी कैसे रोकें bike chori kaise roken

मित्रों आज मैं आपको इस पोस्ट से कुछ ऐसे bike security system के बारे में बताने जा रहा हूँ जिनके माध्यम से आप बाइक चोरी रोक सकते हैं. आज के समय में मार्केट में bike tracker, gps tracker for bike, bike anti theft जैसे बहुत से ऐसे डिवाइस मौजूद हैं जो कि बाइक की चोरी को रोकने में बहुत ही कारगर हैं.

bike anti theft
bike anti theft

इलेक्ट्रानिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी iMars ने माइक्रो bike tracker बनाया है. जिसमें सिम लगाया जा सकता है. इसके बाद इसे बाइक के बैटरी से कनेक्ट कर छिपा दिया जाता है. इसके बाद यूजर को इसका एक ऐप डाउनलोड करना होता है और इसके माध्यम से यदि आपके बिना आपकी बाइक कोई चालाने की कोशिश करेगा तो आपके मोबाइल पर अलार्म या अलर्ट आ जाएगा. इसे anti theft alarm for bike भी कह सकते हैं.

इस डिवाइस में आपको एक माइक्रो सिम लगाना होता है. डिवाइस में ३ वायर होते हैं. जिसमें से दो बैटरी में और एक इग्निशियन में लगाना होता है. इसमें ब्लैक वायर को बैटरी के निगेटिव और रेड वायर को बैटरी के पाजिटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है और आरेंज वायर को इग्निशियन के निगेटिव प्वाइंट से कनेक्ट किया जाता है. इस डिवाइस को बाइक में फिट करने के बाद इसमें सिम को लगाना होता है. इसके बाद डिवाइस ऑन हो जायेगी और यह काम करने लगेगा. उसके बाद आपको LKGPS नामक एक ऐप डाउनलोड करना होगा, फिर उसमे मैनुअल में दिय्ये गए QR कोड स्कैन करना होना. स्कैन होते ही ऐप का लिंक ओपन हो जाएगा.यहाँ से आप गाड़ी की लोकेशन चीक कर सकते है. यह bike alarm की तरह काम करेगा. यह theft alarm for bike की तरह है, जिससे अगर कोई भी बिना आपकी मर्जी के गाडी को चलाने की कोशिश करेगा. वह पकड़ा जाएगा. मित्रों यह bike anti theft की यह जानकारी theft alarm for bike कैसी लगी अवश्य ही बताएं और अन्य जानकारी के लिए इस लिंक https://www.hindibeststory.com/tik-tok-video-kaise-banaye/ पर क्लिक करें. इसके साथ ही ब्लॉग को सबस्क्राइब भी

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment