You cannot copy content of this page
RAjniti/राजनीती

BJP candidate list 2019

BJP candidate list 2019
BJP candidate list 2019
Written by Hindibeststory

BJP candidate list 2019 जारी हो चुकी है. भारतीय जनता पार्टी ने होली के मौके पर शाम लगभग ७.१५ पर १८४ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इसमें पुरे देश के कई राज्यों की सीटें शामिल हैं. लोगों BJP candidate list 2019 का बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार था. उम्मीद था कि इसमें कई सारे टिकिट काटे जायेंगी, लेकिन ज्यादा बदलाव ना करते हुए भाजपा ने लिस्ट जारी कर दी. बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव और केन्द्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूंची जारी की. सूंची जारी करने के बाद उन्होंने कहा कि बिहार की १७ लोकसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवार सेन्ट्रल कमिटी की तरफ से फाइनल कर दिए गए हैं और इसे बिहार बीजेपी के पास भेज दिया गया है , जिसे एनडीए उम्मीदवारों के नाम के साथ एलान किया जाएगा.

पूरी लिस्ट चेक करने के लिए इमेज को ज़ूम करें.

BJP candidate list 2019

BJP candidate list 2019

BJP candidate list 2019

BJP candidate

BJP candidate list 2019

BJP candidate 2019

BJP candidate list 2019

BJP candidate list

इसमें गुजरात के गांधीनगर की सीट जहां से लालकृष्ण आडवानी सांसद हैं, उनकी टिकट काट दी गयी है और वहाँ से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी की लिस्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे और इसकी उम्मीद भी की जा रही थी. गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी फिर से लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे.

स्मृति इरानी एक बार फिर से अमेठी से चुनाव मैदान में होंगी और हेमा मालिनी को वही मथुरा सीट दी गयी है , जहां से वे इस समय सांसद हैं. इसके साथ नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे. साक्षी महाराज को उन्नाव से और वी.के. सिंह को गाजियाबाद से टिकट दिया गया है.

पश्चिम बंगाल भाजपा के स्टार नेता बाबुल सुप्रियो को एक बार फिर से आसनसोल से उतरा गया है और पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष को मेदिनीपुर का टिकट दिया गया है.

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment