You cannot copy content of this page
Tecnology

Blog kya hai

Blog kya hai
Blog kya hai
Written by Hindibeststory

Blog kya hai अगर आपको पहली बार blog के बारे में पता चलता है तो आपके दिमाग में सबसे पहले यही बात आती है Blog kya hai / what is blog . चलिए फिर जानते हैं कि ब्लॉग क्या होता है ? किसे कहते हैं ब्लॉग ?

ब्लॉग वह जगह है वह प्लेटफार्म है जहां हम अपने विचार को रख सकते हैं और लोगों तक उस विचार को पहुंचा सकते हैं. आप google में जब कोई चीज सर्च करते हैं और उसके उत्तर में जो चीज आती है उसे ही ब्लॉग कहते हैं. google ब्लॉग के माध्यम से तमाम जानकारियाँ जुटाता है और ऐडसेंस के माध्यम से इसका मेहनताना अर्थात पारश्रमिक भी देता है. आज के समय में बहुत से लोग online earning करना चाहते हैं और इसके लिए ब्लॉग एक बहुत ही बेहतरीन प्लेटफोर्म है. चलिए ब्लॉग क्या है उसके बारे में जान लेते है.ब्लॉग शब्द weblog या web log से लिया गया है. यह एक ऑनलाइन डायरी है, जहां आप अपने विचार साझा करते हैं. ब्लॉग पर लिखने वाले को blogger और उसके कार्य को blogging कहते हैं. ब्लॉग वेबसाईट का एक पार्ट है. इसपर नियमित पोस्ट डालकर आप online earning कर सकते हैं.

what is blog

आप अपनी जानकारी , समझ कके हिसाब से ब्लॉग पर लिख सकते हैं और नियमित अपने फालोवर से जुड़े कमेन्ट के माध्यम से जुड़े रह सकते हैं. आप उसके जुझाव ले सकते हैं और अपने सुझाव दे सकते हैं. आप किसी नवीन मुद्दे पर अपनी बात रख सकते हैं. इसमें अगली पोस्ट और पिछली पोस्ट पढ़ने का ऑप्सन होता है. इसमें कटेगरी बनी होती है, जिसमें अलग – अलग मुद्दों को कटेगरी में सेव कर सकते हैं, जिससे आपके ब्लॉग पर आने वालों को आसानी से हर पोस्ट मिल सके .. पहले के समय में या यूँ कहे आज भी ज्यादा तर ब्लॉग एक किसी ख़ास niche पर ही आधारित होती है, लेकिन फिर भी कई साइट्स multiple होती है, जिसमें कई सारे पोस्ट होते हैं और इसमें कई सारे पोस्ट Guest Post के माध्यम से लिखे जाते हैं. अब आप समझ गए होंगे कि Blog kya hai और इस तरह की पोस्ट औ८र कहानिया के लिए इस ब्लॉग को लाइक , शेयर और सबस्क्राइब करें और ब्लोगिंग क्या है जानने के लिए यहाँ Blogging kya hai क्लिक करें.

About the author

Hindibeststory

1 Comment

Leave a Comment