Biography

dinesh laal yadav biography

dinesh laal yadav biography
Written by Abhishek Pandey

dinesh laal yadav biography nirahua in hindi दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ उत्तरप्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं. हालांकि उनका पैत्रिक घर आज़मगढ़ में है. nirahua भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार हैं और गायक है. २०१९ लोकसभा चुनाव में dinesh laal yadav आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा के अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

 

dinesh laal yadav nirahua father name – कुमार यादव

dinesh laal yadav nirahua mother name – ज्ञात नहीं

dinesh laal yadav nirahua brother name – विजय लाल यादव और प्रवेश लाल यादव

dinesh laal yadav nirahua wife name – पाखी हेगड़े

dinesh laal yadav nirahua education – स्नातक { वाणिज्य }

dinesh laal yadav nirahua son name – आदित्य और अमित

dinesh laal yadav nirahua date of birth – २ फ़रवरी १९७९

dinesh laal yadav nirahua birth day – २ फ़रवरी

dinesh laal yadav nirahua birh place – टंडवा , गाजीपुर , उत्तर प्रदेश

dinesh laal yadav nirahua height – ५.६ इंच

dinesh laal yadav nirahua weight- ६५ किलोग्राम

dinesh laal yadav nirahua firsh film – निरहुआ रिक्शावाला

dinesh laal yadav nirahua का जन्म

 

dinesh laal yadav nirahua का बचपन बहुत ही गरीबी में गुजरा .इसकी जिंदगी काफी परेशानियों के साथ गुजरा हुआ इसने अपनी बचपन की दिनों में काफी परेशानी का सामना किया जो आगे जाकर उसके जीवन में काफी काम आया . निरहुआ अमीर बनने और भोजपुरी सुपरस्टार बनने के बाद भी कभी घमंड का एहसास , कभी स्टारडम का नशा अपने ऊपर नहीं छाने दिया. निरहुआ हमेशा आम लोगों के बीच में रहते हैं . उन्हें भोजपुरी फिल्मों का सलमान खान कहा जाता है. निरहुआ के नाम से ही फिल्म हिट हो जाती है. अपने कैरियर की शुरुवात बिरहा गायकी से करने वाले निरहुआ आज भोजपुरी इंडस्ट्रीज के सुपरस्टार कहे जाते हैं.

 

dinesh laal yadav nirahua आज के समय में भोजपुरी फिल्म के सबसे महंगे कलाकार हैं. nirahua एक फिल्म के ४० लाख रुपये लेते हैं. निरहुआ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड के एक लोकप्रिय अभिनेता और गायक हैं . उन्होंने एक ही साल में ५ हिट भोजपुरी फ़िल्में पटना से पाकिस्तान , निरहुआ रिक्शावाला २ , जिगरवाला , राजाबाबू , गुलामी दीं. dinesh laal yadav nirahua को उनकी पहली भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी के लिए बीआईएफए 2015 ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया . वर्ष २०१२ में निरहुआ ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भोजपुरी फिल्म गंगा देवी की. २०१६ में भोजपुरी फिल्मों में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भारती सम्मान से सम्मानित किया गया.

 

मित्रों आपको यह जानकारी dinesh laal yadav nirahua biography in hindi आपको कैसी लगी जरुर बताएं और dinesh laal yadav nirahua biography in hindi की तरह की जानकारी के लिए इस ब्लॉग को लाइक , शेयर और सबस्क्राइब करें . दूसरी जानकारी के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

1-sachin tendulkar biography

2-sachin tendulkar biography

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment