You cannot copy content of this page
Bhakti Story आवश्यक जानकारी

कछुआ रिंग के फायदे

कछुआ रिंग के फायदे
कछुआ रिंग के फायदे

कछुआ रिंग के फायदे fengshui tips में कछुए को सुख और शान्ति का प्रतीक माना जाता है. fengshui tips के अनुसार kachua ring को उंगली में पहनने और kachua को घर में रखना बहुत ही शुभ होता है. भारतीय धर्म ग्रथों में kachua को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है. लेकिन kachua ring पहनना प्रत्येक राशि के लिए शुभ नहीं होता है.

यह सभी जानते हैं कि हमारी राशि का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है. राशि के अनुसार ही मनुष्य यह जानते हैं कि हमारे लिए क्या शुभ है और क्या अशुभ है. जैसा कि आप जानते हैं कि उंगली में kachua पहनना शुभ होता है तो हम आपको यहाँ बता रहे हैं कि कुछ राशियों के लिए kachua ring पहनना शुभ नहीं होता है. आईये आज उन राशियों के बारे मे जानते हैं जिनके लिए kachua ring पहनना शुभ नहीं होता है.

मेष राशि – इस राशि के स्वामी मंगल हैं. इसलिए इस राशि वालों को कछुआ रिंग नहीं पहननी चाहिए. ऐसा नहीं करने पर उन्हें मंगल दोष लग सकता है.

कछुआ रिंग के फायदे
कछुआ रिंग के फायदे

कन्या राशि – कन्या राशि के स्वामी बुध हैं. इस राशि के जातकों को भी kachua पहनना अशुभ होता है.

मीन राशि- इस राशि के स्वामी बृहस्पति हैं. इस राशि के जातको को kachua ring पहनना अशुभ माना जाता है. क्योंकि ऐसा ना करने पर बृहस्पति क्रोधित हो जाते हैं.

वृश्चिक राशि – इस राशि के स्वामी भी मंगल हैं. अतः इस राशि के जातको का कछुआ रिंग पहना अशुभ होता है.

इसके साथ ही आइये tortoise ring benefits के बारे में और अधिक जानते हैं. feng shui के अनुसार घर में कछुआ रखना बहुत ही शुभ होता है. लेकिन यहाँ यह जानना बहुत ही आवश्यक है कि kachua को कौन सी दिशा में रखा जाये कि वह और भी अधिक फलदायी हो.

१- काले रंग वाले कछुए को हमेशा उत्तर दिशा में रखें. इससे बिजनेस और करियर में तरक्की मिलेगी.

२-पश्चिम की दिशा में कछुआ रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं आती है.

३-क्रिस्टल कछुआ को हमेशा दक्षिण-पश्चिम या उत्तर – पश्चिम की दिशा में रखना चाहिए.

घर में kachua रखने की फायदे कछुआ रिंग के फायदे

घर में kachua रखने से परिवार में प्यार बढ़ता है. आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. छात्रों का पढ़ाई में मन लगता है. feng shui के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है और घर के सदस्यों में शान्ति और धैर्य देता हैं. मित्रों यह पोस्ट कछुआ रिंग के फायदे आपको कैसी लगी अवश्य ही बताएं और भी जानकारी के लिए इस लिंक https://www.hindibeststory.com/laxmi-mata-bhakti-story/ पर क्लिक करें और ब्लॉग को सबस्क्राइब कर लें.

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment