You cannot copy content of this page
Biography

khesari lal yadav . खेसारी लाल यादव

khesari lal yadav . खेसारी लाल यादव
khesari lal yadav . खेसारी लाल यादव
Written by Hindibeststory

khesari lal yadav khesari भोजपुरी फिल्मों के मशहूर गायक और अभिनेता हैं. khesari lal को पहली सफलता अपने भोजपुरी एल्बम ‘माल भेटाई मेला में ‘ से मिली. २०१२ में प्रदर्शित हुई फिल्म ” सजन चले ससुराल ” से वे भोजपुरी के स्टार बन गए.

khesari lal के पिता का नाम – मंगरू लाल यादव

khesari lal के माता का नाम – पता नहीं

khesari lal के भाई का नाम – विजय लाल यादव ,

khesari lal की पत्नी का नाम – चंदा देवी

khesari lal के लडके का नाम – रिषव यादव

khesari lal की बेटी का नाम – कीर्ति यादव

khesari lal का जन्म तारीख – ३ जुलाई , १९८६

khesari lal का जन्मदिन – ३ जुलाई

khesari lal का जन्म स्थान – सिवान ,छपरा, बिहार

khesari lal की पढ़ाई – १० वीं तक

khesari lal की ऊंचाई – ५.७ इंच

khesari lal का वजन – ७८ किलोमीटर

khesari lal का धर्म – हिन्दू

khesari lal yadav की जाति – यादव, अहीर

khesari lal yadav का उपनाम – रॉक स्टार , शत्रुघन यादव

khesari lal yadav का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता . उनके पिता मंगरू लाल यादव एक गरीब किसान थे . khesari को बचपन से गीत , संगीत और नृत्य का शौक था. उन्हें एल्बम ” माल भेटाई मेला में ” से ब्रेक मिला और २०१२ में आई उनकी फिल्म ” साजन चले ससुराल ” से khesari lal एक सुपरस्टार बन गए. उनकी यह फिल्म बहुत ही हिट हुई. उसके बाद उन्होंने एक के एक फ़िल्में कीं और उन्हें जनता का भरपूर प्यार मिला. आज वे एक फिल्म करने के ४० से ५० लाख रुपये लेते हैं. khesari lal yadav का मुंबई में भी घर है , जिसकी कीमत ५ करोड़ है. आज उनके पास दो फार्च्यूनर , स्कार्पियो , बुलेट है.

खेसारी लाल यादव

स्टार बनाने के पहले khesari lal दिल्ली में एक धागा कटाई मशीन चलते थे और आजीविका बढाने के लिए लिट्टी – चोखा की दूकान चलाते थे. इस काम में उनकी पत्नी ने उनका बहुत ही सहयोग किया. यह सिलसिला लगभग ढाई साल तक चला. काफी संघर्ष के बाद उनका पहला एल्बम हिट हुआ और उन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली. khesari lal को सानिया मिर्ज़ा के ऊपर गाना ‘टेनिस वाली सानिया दूल्हा खोजली पाकिस्तानी ” गाने के कारण ३ दिन तिहाड़ जेल में रहना पड़ा. खेसारी लाल यादव को भोजपुरी फिल्म क्षेत्र में बेहतरीन काम के लिए दादा साहेब फाल्के अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया गया है. मित्रों आपको यह जानकारी khesari lal yadav . खेसारी लाल यादव कैसी लगी जरुर बताएं और इस तरह की जानकारी के लिये इस ब्लॉग को लाइक, शेयर और सबस्क्राइब करें और दूसरी जानकारी के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

1- dinesh laal yadav nirahua biography in hindi

2-buddhiman mantri

3-Article 370 in hindi

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment