You cannot copy content of this page
RAjniti/राजनीती

main bhi chaukidar hu

main bhi chaukidar hu
main bhi chaukidar hu
Written by Hindibeststory

main bhi chaukidar hu कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपनी सभाओं में चौकीदार चोर है के नारे लगवाने से बीजेपी की टेंशन बढ़ गयी थी. लेकिन अब बीजेपी ने राहुल गांधी के इस वार को हथियार में बदल लिया है. वैसे सबसे पहले chaukidar का नारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नी ही दिया था. वे सभाओं में कहते थे की मैं देश का चौकीदार हूँ और देश को लूटने वालों को नहीं छोडूंगा.

उनके इसी नारे को राहुल गांधी ने हथियार बनाया, लेकिन अब जब चुनाव एकदम सर पर है ऐसे में बीजेपी ने कांग्रेस पर जबरदस्त तरीके से पलटवार करते हुए नया स्लोगन दिया है ” main bhi chaukidar hu ” .

बीजेपी के तरफ से इसका एक वीडियो भी जारी किया गया है , जिसमें स्वच्छता , करप्शन से लड़ते हुए आम नागरिकों को दिखाया गया है.इसके पहले बीजेपी का चाय वाला नारा भी काफी पापुलर हुआ था और मैं भी चौकीदार का नारा बहुत अधिक लोकप्रिय हो रहा है.इस तरह के नारों से बीजेपी आम लोगों से सीधे तौर पर जुड़ जाती है.

राहुल गांधी के नारे चौकीदार चोर है का विरोध देश तमाम सिक्योरिटी सर्विस चलाने वालों के साथ ही देश की बड़ी तादात मीन चौकीदारों ने किया. उनका कहना है कि इससे लोगों का विश्वास चौकीदार से उठता जा रहा है. बीजेपी के इस नारे के बाद कई जगह चौकीदारों ने अपने ड्रेस की जगह मैं भी चौकीदार के नाम की टीशर्ट पहन कर काम करना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि बीजेपी ने उनका नाम बढाया है.

जिस दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मैं भी चकिदार का नारा दिया, उसी दिन से ट्विटर पर यह ट्रेंड करने लगा. लोग # MainBhiChowkidar # ChowkidarPhirSe आदि के साथ अपनी बात रखने लगे. लोगों ने अपने ट्विटर अकाउंट में चौकीदार भी जोड़ लिया.

google trend में चैकिदार ट्रेंड करने लगा. कितने लोग chaukidar ka english , chaukidar meaning भी सर्च करने लगे , तो यहाँ उनके लिए बता दूँ की chaukidar ka english, chaukidar meaning – Wachman होता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस सियासी तीर ने कांग्रेस और राहुल गांधी को एक बार फिर से सोचने को मजबूर कर दिया. नरेन्द्र मोदी के बारे में कहा जाता है कि वे तुरंत ही पलटवार करते हैं , लेकिन लोकसभा के चुनाव को देखते हुए वे सही समय का इन्तजार कर रहे थे. वैसे उनका नारा main bhi chaukidar hu आप जनता में ख़ासा लोकप्रिय हो रहा है. मित्रों इस तरह की जानकारी के लोइए मेरे इस ब्लॉग को तुरंत ही घंटी दबाकर सबस्क्राइब कर लें जिससे हर तरह की पोस्ट आप तक तुरंत पहुँच सके और दूसरी पोस्ट के लिए इस लिंक मनोहर पार्रिकर पर क्लिक करें.

About the author

Hindibeststory

15 Comments

Leave a Comment