hindi funny stories

nasruddin का जवाब

nasruddin का जवाब
Written by Abhishek Pandey

nasruddin का जवाब एक बार मुल्ला नसीरूद्दीन ने एक आदमी से कुछ उधार लिया था. मुल्लाnasruddin समय पर उधार चुका नहीं पाये और उस आदमी ने इसकी शिकायत बादशाह से कर दी. बादशाह ने मुल्ला nasruddin को दरबार में बुलाया.

 

मुल्ला nasruddin बेफिक्री के साथ दरबार पहुंचे…. मुल्ला नसरुद्दीन के दरबार पहुंचते ही वह आदमी बोला – बादशाह सलामत, मुल्ला जी ने बहुत महीने पहले मुझसे 500 दीनार बतौर कर्ज लिए थे और अब तक नहीं लौटाए… मेरी आपसे दरख्वास्त है कि बिना किसी देरी के मुझे मेरा उधार वापस दिलाया जाए.

 

यह सुनने के बाद मुल्ला जी ने जवाब में कहा – हुजूर, मैंने इनसे पैसे लिए थे मैं यह बात मानता हूं और मैं उधार चुकाने का इरादा भी रखता हूं. अगर जरूरत पड़ी तो मैं अपनी गाय और घोड़ा तथा और भी सामन बेचकर भी इनका उधार चुकाऊंगा.

 

तभी वह आदमी बोला – यह झूठ कहता है हुजूर इसके पास न तो कोई गाय है और न ही कोई घोड़ा… अरे इसके पास ना तो खाने को है और न ही एक फूटी कौड़ी है.

 

इतना सुनते ही मुल्ला नसीरूद्दीन बोला – जहांपनाह! जब यह जानता है कि मेरी हालत इतनी खराब है, तो मैं ऐसे में जल्दी इसका उधार कैसे चुका सकता हूं… जब मेरे पास खाने को ही नहीं है तो मैं उधार दूंगा कहां से…..बादशाह ने यह सुना तो मामला रफा-दफा कर दिया. अपनी हाजिर जवाबी से मुल्ला नसीरूद्दीन एक बार फिर बच निकलने में कामयाब हो गया.

 

 

मित्रों यह mulla nasaruddin ki kahani nasruddin का जवाब आपको कैसी लगी जरुर बताएं और nasruddin का जवाब इस तरह की और भी कहानी, स्टोरी के लियए इस हिंदी कहानी ब्लॉग को लाइक , शेयर और सब्स्क्राइब जरुर कर लें और इस तरह की और भी कथा कहानियों के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें.

 

1-Aakhir Dhritrashtra Kyon The Janm Se Andhe Suspense Story

2-rahul gandhi biography . राहुल गांधी जीवन परिचय

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment