bollywood

nawazuddin siddiqui movies

nawazuddin siddiqui movies
nawazuddin siddiqui
Written by Hindibeststory

nawazuddin siddiqui movies nwazuddin siddiqui हिंदी फिल्‍मों के जाने माने अभिनेता हैं और bollywood की कई महत्‍वपूर्ण फिल्‍मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं. उन्‍हें आलोचकों से प्रशंसा मिलने के बाद जनता का भी ढ़ेर सारा प्‍यार मिला है. उन्हें उनके बेहतरीन फिल्मों के लिए कई सारे पुरस्कार मिले हैं. nawazuddin के अभिनय में रियलिटी दिखती है और इसीलिए जनता उन्हें पसंद करती है. आज इस पोस्ट nawazuddin siddiqui movies के माध्यम से मैं आपको nawazuddin siddiqui films के बारे में बताऊंगा.

nawazuddin को दिल्ली में एक नाटक देखने के बाद एक्टिंग की रूचि हुई.उसके बाद उन्होंने दिल्ली के नॅशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में दाखिला लिया और उसके बाद अपने दोस्तों के साथ लगभग १० नाटक किये. उसके बाद वे मुंबई आ गए और यहाँ उन्होंने बहुत ही कडा संघर्ष किया. उनके पास रूम का भाड़ा देने के पैसे नहीं थे , तब उनके नॅशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के एक सीनियर ने उनकी मदद की.

nawazudin siddiqui first movie

nawazuddin की पहली फिल्म १९९९ में आई फिल्म सरफ़रोश थी, जिसमें उन्होंने बहुत ही छोटा सा रोल प्ले किया था. उसके बाद ऐसे ही छोटे छोटे रोल उन्होंने कई फिल्मों में किये.मुन्ना भाई एमबीबीएस और तलाश में भी उन्होंने छोटा रोल किया. फिर कुछ समय बाद मुंबई में ही स्थापित होने के बाद उन्होंने टेलीविज़न में काम ढूँढना शुरू किया लेकिन इनमे में उनके हाथ सफलता नहीं लगी. इसके बाद २००३ में उन्होंने एक छोटी फिल्म बाईपास की, जिसमे उन्होंने इरफ़ान खान के साथ काम किया था. इसके अलावा २००२ से २००५ के बीच, वे तक़रीबन फिल्मो से दूर ही थे और अपने चार सहयोगियों के साथ वे फ्लैट में रहने लगे थे, और इस समय में छोटे-मोटे नाटको में रोल अदा करके वे अपना गुजारा करते थे.

कड़ी मेहनत के बाद उनकी नसीब ने उनका साथ दिया और अनुराग कश्य्याप की फिल्म ब्लैक फ्राइडे (२००७ ) में उन्हें एक अच्छा रोल मिला. इसके साथ ही उन्होंने फिल्म पतंग में काम किया और उनकी जानदार एक्टिंग की वजह से इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई और समीक्षकों और आलोचकों की नजर nawazuddin siddiqui पर पड़ी. नवाज़ुद्दीन ने फिल्म देव डी के गाने इमोशनल अत्याचार में कैमियो किया. उसके बाद समीक्षकों की नजर फिल्म न्यू यार्क में उनके अभिनय पर पड़ी.

nawazuddin siddiqui को असली पहचान आमिर खान के प्रोडक्शन से बनी फिल्म पिपली लाइव ( २०१० ) से मिली, जिसमें उन्होंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई है. उसके बाद उन्हें अच्छी फ़िल्में मिलाने लगीं. उन्होंने फिल्म कहानी में एक पोलिस मैंन का किरदार लिया और अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग ऑफ़ वास्सेपुर २ से nawazudin छा गए.इसके बाद अशीम अहलुवालिया की फिल्म मिस लवली में सोनू दुग्गल के नाम से प्राइमरी रोल की भूमिका अदा की। इस फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ 2012 के कैनंस फिल्म फेस्टिवल में भी की गयी थी, इस फेस्टिवल में उन्हें “मोस्ट रियल परफ़ॉर्मर” का दर्जा भी दिया गया था.

2013 में उन्होंने फिल्म आत्मा में प्रमुख भूमिका निभायी. २०१४ में फिल्म किक में उन्होंने शिव गजरा नामक विलेन का रोल किया. २०१५ में nawazuddin siddiqui की फिल्म बजरंगी भाईजान और मांझी – द माउंटेन मैन रिलीज़ हुई और इन दोनों फिल्मो में दर्शको और आलोचकों ने उनके अभिनय की काफी प्रशंसा की थी. इसके बाद सिद्दकी गुजरात में आधारित फिल्म हरामखोर में दिखे. हरामखोर में उनके अभिनय के लिए, उन्हें न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला है.फिल्म बदलापुर में भी उनका रोल बहुत ही मजबूत रहा.

nawazuddin siddiqui films, nawazuddin siddiqui movies,

nawazuddin siddiqui best movies

!- गैंग ऑफ़ वास्सेपुर – २०१२

२- Sacred Games – २०१८

३-The Lunchbox – २०१३

४-ब्लैक फ्राइडे – २००४

५-हरामखोर – २०१५

६-कहानी – २०१२

७-रमन राघव २.० – २०१६

८-Chittagong – २०१२

९-Liar’s Dice – २०१३

१०-फिराक – २००८

११- मांझी-द माउन्टेन मैंन-२०१५

१२-तलाश -२०१२

१३-बाम्बे टाकिज -२०१३

१४-बदलापुर -२०१५

१५-मानसून शूटआउट -२०१३

१६-Te3n -२०१६

१७-बजरंगी भाईजान -२०१५

१८-माम -२०१७

१९-ठाकरे -२०१९


nawazuddin siddiqui upcoming movie

photograph – 15 march 2019

ghoomketu – 2019

sacred games 2 – 2019

Asuran – 2019

Phobia Sequel = 2019

chanda mama door ke – 2019

gangs of wasseypur 3-2019

Farzi – 2019

Bombay Samurai -2019

मित्रों मेरी यह पोस्ट nawazuddin siddiqui movies आपको कैसी लगी अवश्य ही बताएं और अन्य biography के लिए इस लिंक ranbir kapoor news पर क्लिक करें.

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment