Horror Story

कौन बनता है bhoot

कौन बनता है bhoot
कौन बनता है bhoot

कौन बनता है bhoot bhoot pret के बारे में शास्त्रों में कहा गया है कि ये नकारात्मक उर्जा / negative energy होती है. शास्त्रों में ८४ लाख योनियाँ मानी गयी है. मनुष्य का जन्म लेने के लिए बहुत सारी योनीयों से होकर गुजरना पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार प्रेतयोनी में जाने के बाद लोग अदृश्य और बलवान हो जाते हैं.

लेकिन हर कोई प्रेतयोनी में नहीं जाता है. जो आत्माए अतृप्त होती हैं वही bhoot बनती हैं. जो व्यक्ति भूखा, प्यासा, राग, क्रोध, लोभ , वासना आदि इच्छाओं के साथ मृत्यु को प्राप्त होता है, ऐसी atma bhoot बनती हैं. hindu dharm के साथ साथ दुनिया में मौजूद प्रत्येक धर्म bhoot pret में विश्वास रखते हैं.

यह सत्य है कि अभी तक बहुत ही कम लोग bhut देखे हैं. इन पर बहुत सारे वैज्ञानिक काम कर रहे हैं औए वे मानते हैं कि bhut जैसी चीजें, negetive energy होती हैं. hindu dharm के garun puran में भूत के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी है.

कौन बनता है bhoot
कौन बनता है bhoot

जो व्यक्ति अपनी किसी खास इच्छा की पूर्ति के बगैर मृत्यु को प्राप्त होता है उसकी atma bhoot बन जाती है और उस इच्छा को पूरा करने की कोशिश करती है और जिन लोगों का मृत्यु के बाद अंतिम क्रिया विधि विधान से नहीं की जाती है ऐसे लोग भी bhoot बन जाते हैं.

कहा जाता है कि अगर किसी की असामयिक या दुर्घटना में मृत्यु होती है या फिर किसी के द्वारा मारे जाते हैं वे अक्सर bhoot बनाते हैं और कभी कभी परकाय में प्रवेश कर जाते हैं और उसे सताते हैं. वे अक्सर अपने परिजनों की काया में अधिक प्रवीश करते हैं क्योंकि उन्हें उनसे लगाव होता है. मित्रो मेरी यह पोस्ट कौन बनता है bhoot आपको क्कैसी लगी अवश्य ही बता और भी अन्य hindi kahani के लिए ब्लॉग को सबस्क्राइब कर लें और horror stories के लिए इस लिंक पर क्लिक https://www.hindibeststory.com/horror-stories-online/ करें.

About the author

Hindibeststory

1 Comment

Leave a Comment