love story

प्यार का तोहफा

प्यार का तोहफा  वह भी क्या दिन थे जब  मैं सुबह जल्द उठ कर तैयार होकर कालेज की ओर    हो जाता था. लेकिन जाने से पहली मुझे कालेज जाने की फ़िक्र कम खुद के हैंडसम दिखने की फ़िक्र ज्यादा ही रहती थी. मैं अपने कपड़ों, अपने हेयर  स्टाइल , शूज पर   कुछ ज्यादा ही ध्यान   देता था. इसके अलावा कालेज जाने से पहले मैं कम से कम १० बार अपने चहरे को देखता था. लेकिन यह सभी आदते पहले से नहीं थी. यह बदलाव बहुत जल्द हुए थी और इन बदलाव को देखकर मेरे घर के अन्य सदस्य भी हैरान थे. क्योकि इसके पहले जो भी कुछ था वह इसके ठीक विपरीत था…अर्थात मैं उन कपड़ों में भी कालेज चला जाता था जिसमें कोई नुक्कड़  पर जाना पसंद ना करे. 

प्यार का तोहफा इन बदलाव से घर के सदस्य भी काफी खुश थे , लेकिन वे इस बात से कुछ ज्यादा ही खुश थे कि अब मैं पढाई में भी कुछ ज्यादा ही ध्यान देने लगा  था. लेकिन इन सभी बदलाव का राज क्या था यह किसी  पता नहीं था. चलिए अब देर क्यों आपको तो बता ही देते हैं.

लव की बेहतरीन शायरी के लिए यहाँ क्लिक करें. https://youtu.be/IjvaJuuEKnw

इन सभी बदलाव का कारण थी एक लड़की. दोस्तों क्या बताऊ, शायद मैंने पिछले जन्म में कुछ ज्यादा ही पुण्य किये थे जो मुझे ऋतू मिली. जी हाँ उस लड़की का नाम ऋतू मेहरा था. बला की खुबसूरत थी वह….उसके आगे तो बड़ी बड़ी हिरोइन भी शर्मा जाए…..वह मेरी हिरोइन थी और मैं उसका हीरो. मैं सुबह जल्द तैयार होकर नुक्कड़ पर पहुंचता और वह वही खड़ी रहती या फिर कभी मुझे थोड़ा इन्तजार करना पड़ता….फिर हम साथ में कालेज जाते. रास्ते में ढेर सारी बाते होती…मैं तो बस उसके ही ख्यालों में खोया रहता था. उसके प्रेम में मैं पागल हो गया था. मैं भगवान से कहता प्रभु आपको लाख लाख प्रणाम जो आपने मुझे यह प्यार का तोहफा दिया. जिससे मेरे अन्दर यह बदलाव आया और  मैं कुछ बनने के लिए मेहनत करने   लगा. सचमुच अगर किसी से प्यार  होता है तो किसी और के ना सही तो कम से कम उसकी नज़रों में जरुर अच्छा बनने की कोशिश करते हैं और एक काबिल इंसान बन जाते हैं , मित्रों जीवन में प्यार का एहसास होना जरुरी    है. जब आप प्यार में पड़ते हैं तब आप इस खुबसूरत एहसास को समझ पाते हैं. मित्रों मेरी यह कहानी प्यार का तोहफा आपको कैसी, अवश्य ही बताएं और भी अन्य कहानी  के लिए इस लिंक    https://www.hindibeststory.com/01/12/43/00/79/one-sided-sad-love-story-in-hindi/love-story/abhishek/2018/  पर क्लिक करें.

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment