love story

short love story

short love story
short love story
Written by Hindibeststory

short love story आज दो साल हो गए इस शहर में आये. इन सब में पता ही नहीं चला कि कब नवाबों के शहर लखनऊ के रंग में घुल गया. शहर की सभी प्रसिद्ध चीजें देखी, लेकिन यहाँ की सुबह कभी नहीं देखि और इस बात का हमेशा मलाल रहता था. रात में देर से सोने की वजह से अक्सर सुबह देर से उठता. ऐसा नहीं है कि सुबह उठने का कभी प्रयास नहीं किया, अरे पूरा प्रयास किया. सुबह ५ बजे से ८ बजे तक का अलार्म लगाकर सोता, लेकिन सुबह ५ से ७ बजे का अलार्म तो गहरी नींद में मधुर धुन लगाती और नींद में लखनौ की सुबह का आनंद लेता और उसके बाद का अलार्म ५ मिनट में उठने परम्परा का निर्वहन करने में समाप्त हो जाता.

खैर आज बगल के रूम में शोर सुनकर नींद खुल गयी. देखा तो दो लोग एक बकरी के लिए लड़ रहे थी. मौक़ा अच्छा था. सोचा क्यों ना आज ख्वाब को हकीकत में बदल लिया जाए और जल्दी से फ्रेश होकर मैं निकल लखनौ की सुबह की खुशियाँ लुटने.हलकी सि ओस के बीच लोग दुबके अपनी मंजिल की और बढ़ रही थे. सच कहूँ तो सही मायने में मैंने लखनौ आज ही देखा था. मैंने सोचा कि चलकर पत्रकारपुरम चौराहे पर चाय का आनंद लूँ.

हलकी ठंडी थी. मैं अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रहा था. तभी एक तस्वीर धीरे धीरे बड़ी होती सि नजर आई. नीला कोट , सफ़ेद शर्ट और उसपर ब्लु और सफ़ेद रंग की टाई. अपनी खुबसूरत जुल्फों को सवारते हुये मेरे दिल पर वह जादू सी कर रही थी.मैं उसकी जुल्फों में उलझ जाना चाहता था ताकि वह इसी बहाने मुझे सुलझाती.

सर्दी से उसकी नाक ज़रा सा लाल हो गयी थी. उस लाल रंग से तो मेरी अलसाई आँखे पूरी तरह खुल चुकी थी.उसका खुबसूरत चेहरा मेरे दिल की हार्डडिस्क में सेव हो गया था. बहुत सारी बाते करना चाहता था उससे. प्यार तो नहीं हुआ लेकिन सुबह उठने की आदत आदत जरुर हो गयी. अब मैं रोज सुबह उठता और पत्रकारपूरम चौराहे के तरफ बढ़ चलता. हालाकि वह लड़की मुझे इसक्के बाद कभी नजर नहीं आई लेकिन उसकी तस्वीर मेरे दिल में सदा के लिए कैद हो गयी. अगर आपके साथ भी इस तरह कुछ हुआ हो जरुर कमेन्ट करे.

मित्रों मेरी यह पोस्ट short love story कैसी लगी जरुर बताएं और अन्य short love story के लिए ब्लॉग को सबस्क्राइब जरुर कर लें. इस हिंदी ब्लॉग पर रोज कहानियाँ पोस्ट की जाती हैं. मित्रों short love story की तरह की अन्य कहानिया के लिए इस लिंक प्यार का तोहफा love story पर क्लिक करें.

About the author

Hindibeststory

Leave a Comment