Biography

sunny deol biography

sunny deol biography
Written by Abhishek Pandey

sunny deol biography सनी देओल एक सफल भारतीय अभिनेता हैं . अब वे एक राजनेता भी बन चुके हैं . २०१९ के लोकसभा के चुनाव में sunny deol गुरुदासपुर से भाजपा के टिकट सांसद बन गए हैं.

 

sunny deol real name – अजय सिंह देओल

 

sunny deol father name – धर्मेन्द्र

 

sunny deol mother name – प्रकाश कौर

 

sunny deol brother name – बोबी देओल

 

sunny deol sister name – विजयता , अजीता , ईशा देओल ,  आहना देओल

 

sunny deol height – ५.८ इंच

 

sunny deol weight – ७८ किलोग्राम

 

sunny deol date of birth – १९ अक्टूबर १९५७

 

sunny deol age – ६२ साल  ( २०१९ तक )

 

sunny deol hometown – साहनेवाल , लुधियाना , पंजाब

 

sunny deol school – सेक्रेड बायज हाई स्कूल , महाराष्ट्र  , रामनिरंजन आनंदीलाल पोदार कालेज ऑफ़ कांग्रेस एंड इकोनामिक्स , मुंबई , महाराष्ट्र

 

sunny deol religion – सिख

 

sunny deol wife – पूजा देओल

 

sunny deol son – करन और राजवीर

 

सनी देओल का जन्म १९ अक्टूबर १९५७  को अभिनेता धर्मेन्द्र के घर में हुआ था.  इनकी माँ का नाम प्रकाश कौर हैं. sunny deol के मां का नाम प्रकाश कौर है और हेमा मालिनी उनकी सौतेली मां हैं , जो कि सफल अभिनेत्री  रह चुकी हैं, फ़िलहाल वह भाजपा की नेता हैं.  इनके एक भाई, बॉबी देओल जोकि एक फिल्म अभिनेता हैं.  दो बहनें और दो सौतेली बहनें हैं.  इनकी सगी बहनें अजिता और विजयता कैलिफ़ोर्निया में रहती हैं.  इनकी सौतेली बहनें ईशा देओल और आहना देओल हैं.  इनके एक चचेरे भाई हैं-अभय देओल जोकि हिंदी फिल्मों के सफल अभिनेता हैं.

 

सनी देओल की शादी पूजा देओल से हुई और उनके दो लडके करण और राजवीर हैं. sunny deol एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुकात रखतें हैं, उनके पिता बीते जमाने के मशहूर अभिनेता हैं . उनकी इस प्रसिद्धि को उनके बेटे सन्नी देओल ने आगे बढ़ाया.  sunny deol ने अपने करियर शुरुआत साल १९८४  में फिल्म बेताब से की थी.  इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री अमृता सिंह नजर आयी थीं.  फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की.  साथ ही इस फिल्म ने सनी को उनका पहला फिल्म-फेयर अवार्ड दिलाया.  साल १९८५  में  में वह फिल्म अर्जुन में एक बेरोजगार युवक के किरदार में नजर आए, इस फिल्म में उनका अभिनय दर्शकों और आलोचकों को खूब पसंद आया.  यह फिल्म उस साल की हिट फिल्मों में से एक फिल्म थी.  इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बैक-टू-बैंक हिट फ़िल्में दीं.  जिसमे यतीम, चालबाज और सल्तनत जैसी फ़िल्में शामिल थीं.

 

यमला पगला दीवाना, राईट या रांग , बिग ब्रदर, फूल एन फाइनल , तीसरी-आँख , नक्‍शा, काफ़िला ,जो बोले सो निहाल , रोक सको तो रोक लो , कैसे कहूँ कि प्यार है , खेल , माँ तुझे सलाम , जानी दुश्मन , फ़र्ज़ , ग़दर , ये रास्ते हैं प्यार के , इण्डियन , चैम्पियन , प्यार हो गया , हिम्मत , घातक , बेताब, जिद्दी , दामिनी… सनी देओल की मुख्य और हिट फ़िल्में रहीं .

 

मित्रों यह बायोग्राफी sunny deol biography आपको कैसी लगी जरुर बताएं और sunny deol biography  की तरह की और भी बायोग्राफी के लिए इस ब्लॉग को लाइक , शेयर और सबस्क्राइब जरुर करें और sunny deol biography की तरह की और भी अन्य बायोग्राफी के लिए नीचे की लिंक पर क्लिक करें .

 

1-ajay devgan biography

2-rani laxmi bai information in hindi 

3-ranbir kapoor news

 

 

 

 

 

 

 

 

About the author

Abhishek Pandey

Leave a Comment